अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ खड़े हुए बराक ओबामा अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति

अमेरिका के राष्ट्रपति brack obamaअमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ खड़े हुए बराक ओबामा अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ईरान के परमाणु समझौते को हटाने के फैसले को मिस गाइडेड बताया ईरान परमाणु समझौता जब किया गया था जब बराक ओबामा अमेरिका के राष्ट्रपति थे और उनके कार्यालय में यह समझौता किया गया था।

बराक ओबामा ने डोनाल्ड ट्रंप के इस फैसले को गलत बताया और उन्होंने कहा कि मुझे लगता है डोनाल्ड ट्रंप ने इस समझौते को हटाकर बहुत बड़ी गलती की है।

जनवरी 2017 मैं जब ओबामा ने राष्ट्रपति कार्यालय छोड़ा है तब से वह राजनीति से भी दूर रहे हैं लेकिन हमेशा वो डोनाल्ड ट्रंप के फैसले की हमेशा खिलाफ रहे हैं।

अमेरिका के राष्ट्रपति brack obamaअमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार को ईरान के साथ हुए परमाणु समझौते से अमेरिका के अलग होने की घोषणा की थी ओबामा के कार्यालय में हुए इस समझौते की ट्रेन पहले भी कई बार इसके खिलाफ बोल चुके हैं।

डोनाल्ड ट्रंप पेरिस समझौते से हटने के बाद उन्होंने ईरान के खिलाफ नए प्रतिबंधों वाले दस्तावेज पर अपने साइन किए और देशों को ईरान के विवादित परमाणु हथियार कार्यक्रम पर उसके साथ सहयोग करने के खिलाफ चेतावनी दी।

डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान पर हमला करते हुए कहा कि इस समझौते से ईरान को बड़ी मात्रा में धन दिया और इस समझौते से परमाणु हथियार हासिल करने से ईरान को नहीं रोका जा सका।

इसराइल भी कई दिनों से इस समझौते की आलोचना कर रहा था और उसके खिलाफ बोल रहा था इसराइल जो ईरान का दुश्मन देश है उसने कई बार ईरान के खिलाफ साजिश रची जिसमें ईरान को परमाणु हत्यार को लेकर इरान को फंसाया जा सके।

लेकिन अमेरिका जो इजराइल का हमेशा समर्थन करता है उसने सबसे पहले ईरान के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है परमाणु समझौते से हटकर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *