एर्डोगन ने किया ऐलान अकेले लड़ूंगा ISIS के खिलाफ (Turkey troops)।

turkey troopsतयैब एर्डोगन ने किया ऐलान अकेले लड़ूंगा आतंकवाद के खिलाफ किसी की नहीं है जरूरत (Turkey troops)।

डोनाल्ड ट्रंप के एलान के बाद सीरिया से अमेरिकी फौज जा चुकी है डॉनल्ड ट्रंप ने अपनी फौज को आर्डर दिया था कि वह सीरिया से ऑपरेशन खत्म करके लौटे जिसके बाद तुर्की के राष्ट्रपति तैयब एर्दोगान ने ऐलान किया कि वह अकेले सीरिया में खतरनाक आतंकवादी संगठनों का मुकाबला करेंगे और उन्हें किसी की अनुमति की जरूरत नहीं है।

(Turkey troops) तुर्की के शहर इस्तांबुल में हुए एक कार्यक्रम में तुर्की के राष्ट्रपति ने कहा कि अमेरिकी फौज के जाने के बाद हम बचे हुए आतंकवादियों को खत्म करेंगे।

बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति ने बुधवार को एलान किया था कि वह सीरिया में तैनात करीब दो हजार सैनिकों को वापस बुलाएंगे क्योंकि वह अब आईएस के खिलाफ जंग में जीत चुके हैं। इस फैसले के विरोध में अमेरिकी रक्षा मंत्री जिम मैटिस ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

रिपोर्ट के मुताबिक ट्रंप के इस फैसले से सीरिया में पिछले 7 साल से जारी संघर्ष का हल निकालना और मुश्किल हो जाएगा अमेरिकी सैनिकों की वापसी से तुर्की के साथ मतभेद की प्रमुख वजह भी खत्म हो जाएगी। आपको बता दें कि तैयब एर्दोगान लंबे समय से अमेरिका पर आरोप लगा रहे थे कि व आतंकवादियों के खिलाफ अपनी जंग में सीरिया के कुर्द लड़ाकू का समर्थन कर रहे हैं इसे लेकर अमेरिका और तुर्की के बीच काफी विवाद खड़ा हो गया था।

कुर्द लड़ाकू जो तुर्की (Turkey troops) से जंग लड़ रहे हैं एक अलग देश की मांग को लेकर और वह तुर्की में अलग सत्ता चाहते हैं और तुर्की इन सभी संगठनों को आतंकवादी संगठन मानता है इसलिए तुर्की इन के खिलाफ खड़े ऑपरेशन चला रहा है ताकि तुर्की को और टुकड़ों में बांटा ना जा सके तुर्की इनके खिलाफ कड़े कदम उठा रहा है चाहे वह तुर्की में हो या तुर्की से बाहर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *