Turkey Operation से डरा अमेरिका दी धमकी।

Turkey Operation

(Turkey Operation) अमेरिका ने तुर्की को धमकी दी है कि अगर तुर्की इसी तरह बर्बादी के रास्ते पर बढ़ता रहा तो तुर्की के अर्थव्यवस्था को पूरी तरह बर्बाद कर दिया जाएगा.

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोगान ने ऐलान किया था कि वह सीरिया में (Turkey Operation) फौजी कार्रवाई शुरू करने वाले हैं और इसके बाद कई देशों से तुर्की पर आवाज उठनी शुरू हो गई थी उसके बाद तुर्की ने अपनी फौजी कार्रवाई सीरिया में शुरू कर दी जिसके बाद अमेरिका ने तुर्की को यह धमकी दि है कि अगर तुर्की अपनी फौज को नहीं रोकेगा तो अमेरिका तुर्की के अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर देगा पूरी तरह से.

अमेरिका ने तुर्की के अधिकारियों पर प्रतिबंध लगा दिया है और फॉरेन $100 अरब के व्यापार पर रोक लगा दी है उनका कहना है कि अगर तुर्की ने अपनी फौज को फौरन नहीं रोका तो हम तुर्की को पूरी तरह से उसकी अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर देंगे. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने अधिकारियों को यह अधिकार दे दी है कि वह तुर्की पर प्रतिबंध लगा दें और स्टील और कई चीजों पर टैक्स बढ़ा दिए गए हैं और अगर तुर्की अमेरिका की बात नहीं मानता है तो रियल स्टेट के बिजनेस में भी तुर्की पर प्रतिबंध लगा दिए जाएंगे.

अमेरिका ने तुर्की पर आरोप लगाया है कि वह जो फौजी कार्रवाई कर रहा है वह मानवाधिकार के खिलाफ है और इसे फौरन रोक देना चाहिए नहीं तो तुर्की को पूरी तरह से बर्बाद कर दिया जाएगा.

तुर्की के राष्ट्रपति (Tayyib Erdogan) रजब तैयब एर्दोगान के तरफ से बयान आया है कि वह किसी से डरने नहीं वाले हैं तुर्की वह कौम है जो हमेशा से राज करते हुए आई है और वह किसी से डरती नहीं है हम जो चीज के लिए ठान लेते हैं उसे करके रहते हैं हम किसी से डरने वाले नहीं है हम अपनी (Turkey Operation) फौजी कार्रवाई को जारी रखेंगे.

अमरीका जो कुर्द लड़ाकू को पूरा समर्थन करता है और उन्हें हथियार भी देता है लेकिन अमेरिका की इंसानियत तब कहां मर गई थी जब बर्मा के मुसलमानों को मारा जा रहा था बर्मा पर क्यों नहीं अमेरिका द्वारा कोई प्रतिबंध लगाए गए और बर्मा को क्यों नहीं ब्लैक लिस्ट किया गया इस पर अमेरिका क्या जवाब देगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *