(Triple Talaq) ट्रिपल तलाक बिल के खिलाफ उतरी मुस्लिम महिला सड़कों पर।

triple talaqट्रिपल तलाक (Triple Talaq) बिल को लेकर काफी लंबे समय से बवाल चल रहा था इसे लेकर मुस्लिम संगठन काफी गुस्से में है।

मुस्लिम संगठन तीन तलाक बिल को नहीं मान रहा है और ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने तीन तलाक बिल को कोर्ट में चैलेंज किया है। आपको बता दें कि कुछ ही दिन पहले सांसद में ट्रिपल तलाक (Triple Talaq) बिल को पास कर दिया गया है कई एमपी इस पर खड़े होकर बोले और इसके खिलाफ बोले कि बिल्कुल भी सही नहीं है यह बिल्कुल मुसलमानों के खिलाफ है और यह मानव अधिकार के भी खिलाफ है यह बिल तभी यह मुसलमानों पर थोपा जा रहा है इसके बावजूद यह बिल को संसद में पास कर दिया गया ऑल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुस्लिमीन के एमपी असदुद्दीन ओवैसी ने इसे रिजेक्ट कर दिया और इसमें चेंजेज की मांग की थी इसके बावजूद इस बिल को पास कर दिया गया।

इसके बाद देखा गया कि जगह जगह ट्रिपल तलाक (Triple Talaq) बिल के खिलाफ प्रदर्शन किए जा रहे हैं मुस्लिम महिलाएं सड़क पर उतरकर ट्रिपल तलाक बिल के खिलाफ आवाज उठा रही है। आपको बता दें कि 99% मुस्लिम आबादी इसके खिलाफ है और यह दिल के खिलाफ बोल रही है उन्हें यह बिल नहीं चाहिए और ना ही उन्हें कानून चाहिए तब फिर इस कानून को क्यों मुसलमानों पर थोपा जा रहा है जबरदस्ती।

कई शहरों में मुस्लिम महिलाओं ने सड़कों पर उतर के और कई जगह पर एक जगह इकट्ठा होकर ट्रिपल तलाक बिल के खिलाफ मोर्चा खोला और उन्होंने यह बात कही क्यों नहीं शरीयत का कानून चाहिए उन्हें ट्रिपल तलाक बिल नहीं चाहिए यूनिफॉर्म सिविल कोड नहीं चाहिए उन्होंने खुलकर इसके खिलाफ मुखालफत की और इस बिल को मारने से भी इनकार किया इस बिल को लेकर काफी मामला गरमाते जा रहा है। सभी मुस्लिम संगठन खिलाफ कड़ा विरोध कर रहे हैं और इस बिल को मानने से इंकार कर रहे हैं कुछ लोग यह कह रहे हैं कि यह उनके अधिकार के खिलाफ है यह बिल जो बिना सोचे समझे लागू किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *