Triple Talaq Bill – असदुद्दीन ओवैसी ने पूछा सरकार से सवाल।

Triple Talaq Bill
Source

(Triple Talaq Bill) ट्रिपल तलाक बिल असदुद्दीन ओवैसी ने पूछा सरकार से सवाल।

असदुद्दीन ओवैसी ने (Triple Talaq Bill) ट्रिपल तलाक बिल का किया जोरदार विरोध कहा आपको मुस्लिम महिला से मोहब्बत है और केरल की हिंदी महिला से क्या नहीं।

ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन के सदर और सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने (Triple Talaq Bill) ट्रिपल तलाक बिल पेश किए जाने पर जोरदार केंद्र सरकार का विरोध किया है असदुद्दीन ओवैसी ने इसे मानवाधिकार का उल्लंघन बताया।

असदुद्दीन ओवैसी ने लोकसभा में अपनी बात को रखते हुए ओवैसी ने कहा कि (Triple Talaq Bill) ट्रिपल तलाक बिल आर्टिकल 14 और 15 के खिलाफ हैं सुप्रीम कोर्ट ने यह फैसला दिया है कि तीन तलाक मान्य नहीं है यानी शादी खत्म नहीं होती है। असदुद्दीन ओवैसी ने ट्रिपल तलाक बिल में सजा के प्रावधान का जिक्र करते हुए कहा कि अगर कोई और धर्म का पति को इस केस में डाला जाएगा तो उसे 1 साल की सजा होगी लेकिन अगर कोई मुस्लिम तीन तलाक देता है तो उसे 3 साल की सजा होगी जो आर्टिकल 14 और 15 के खिलाफ है।

ओवैसी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि आप महिला के हित में नहीं है आप सबूत देने की जिम्मेदारी महिला पर डाल रहे हैं मुसलमान 3 साल तक जेल में रहेगा और जेल से वह अपनी बीवी जिसे वह तलाक दिया है उसे कैसे उसका खर्च देगा। आगे ओवैसी ने सरकार से सवाल पूछा कि आपको मुस्लिम महिला से इतनी मोहब्बत है केरल की हिंदू महिला से मोहब्बत क्यों नहीं है क्यों सबरीमाला पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ है बताइए जवाब दीजिए।

ट्रिपल तलाक बिल में तीन तलाक को एक अपराध बनाने का प्रावधान है इस बिल के तहत 3 साल की जेल और जुर्माना होगा। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने भी इस बिल का कड़ा विरोध किया उन्होंने कहा कि यह बिल का दुरुपयोग आसानी से किया जा सकता है और इस बिल में कहीं भी महिला का शक्ति करण करने का कोई भी जिक्र नहीं है उन्होंने इस बिल का कड़ा विरोध किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *