Terrorist Attack न्यूजीलैंड के दो मस्जिदों में आतंकवादी हमला

Terrorist Attack
Terrorist Attack

(Terrorist Attack) न्यूजीलैंड के दो मस्जिदों में आतंकवादी हमला, जिसमें अभी तक 49 लोगों की मौत हो चुकी है और कई लोग घायल बताए जा रहे हैं।

न्यूजीलैंड में हुए (Terrorist Attack) आतंकवादी हमले में मारे गए 49 लोग जो मस्जिद में नमाज पढ़ने के लिए गए थे बताया गया कि इसी बीच अचानक कुछ लोगों द्वारा ताबड़तोड़ गोलियां चलानी शुरू कर दी गई जिसमें कई लोग घायल और कई की मौत हो गई।

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने यह जानकारी दी अधिकारियों ने इस संबंध के आरोप में 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है और विस्फोटक हत्यारों को नष्ट कर दिया है। न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री ने कहा कि पहले से बनाए गए, इस हमले को न्यूजीलैंड के सबसे बड़े काले दिन बताया, न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री ने कहा कि क्राइस्टचर्च मस्जिद में हुआ (Terrorist Attack) आतंकवादी हमले हिंसा की करतूत को दर्शाते हैं। उन्होंने इस बात को माना कि इस हमले में जो लोग जख्मी हुए हैं और जो लोग मारे गए हैं इसमें से कई प्रवासी और शरणार्थी हो सकते हैं मृतकों के अलावा 20 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं।

न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री ने कहा कि यह बात साफ है कि अब इसे (Terrorist Attack) आतंकवादी हमला ही कहा जा सकता है जितनी जानकारी हमें मालूम हुई है इससे यह पता लगता है कि यह सब कुछ पहले से प्लान किया गया था उन्होंने कहा कि जिन वाहनों का इस्तेमाल किया गया था उसमें से दो विस्फोटकों का बरामद किया गया जिसे नष्ट कर दिया गया है।

new Zealand mosqueन्यूजीलैंड पुलिस द्वारा 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है जिसमें बताया जा रहा है कि एक महिला भी शामिल है और इसमें से एक ऑस्ट्रेलिया का नागरिक भी है। पुलिस ने अभी इन लोगों के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं बताई है। इस हमले की जिम्मेदारी लेने वाले शख्स ने एक फोरम पर पूरी बात कही किस लिए उसने यह हमला किया और इसके पीछे क्या वजह थी।

लेकिन यह बात सोचने वाली है कि अभी तक 50 के आसपास लोग मारे जा चुके हैं और कई लोग जख्मी है लेकिन अभी भी यूरोपीय मीडिया इसे आतंकवादी घटना नहीं बता रही है बलके एक घटने के रूप में बस इसे बताया जा रहा है क्यों बहुत शर्मनाक है, अगर यह किसी और जगह होता तो शायद इन न्यूज़ चैनल वालों की हेडलाइंस कुछ और ही होती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *