(Sabarimala) मुसलमानों ने खोले दरवाजे हिंदुओं के लिए मस्जिद में।

Sabarimala(Sabarimala)  मुसलमानों ने खोले दरवाजे हिंदुओं के लिए मस्जिद में किया हिंदू भाइयों का देखभाल।

(Sabarimala) सबरीमाला मैं काफी लंबे समय से महिलाओं का प्रदर्शन चल रहा है मंदिर में प्रवेश करने के लिए जिसको लेकर महिलाओं ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने इजाजत दी थी कि महिलाएं प्रवेश कर सकती है मंदिर में जिसके बाद तो महिलाओं ने सबरीमाला के अयप्पा मंदिर में प्रवेश किया जिसके बाद केरल में कई जगह हिंसक विरोध हुआ।

इसी बीच आपसी भाईचारा भी देखने को मिला केरल में दरअसल बात यह है कि हैदराबाद से 15 श्रद्धालुओं को लेकर आ रही एक गाड़ी कुंजर मंडल के पास हादसे का शिकार हो गई क्या सामने एक मस्जिद थी वह लोग नमाज पढ़ने जा रहे थे उन लोगों ने ही मौके पर पहुंचकर घायल लोगों की मदद की और उन्हें फौरन वहां से निकाला।

जिसके बाद घायल लोगों को मस्जिद में ले जाया गया और वहां उन लोगों को बैठाया गया और पानी पिलाया गया। राहुल हमीद जो उस वक्त वहां मौजूद थे उन्होंने बताया कि जिस गाड़ी से लोग यात्रा कर रहे थे उस गाड़ी में काफी नुकसान हुआ है जिसे मरम्मत के लिए भेज दिया गया है।

Sabarimalaइस हादसे में कई लोग जो मामूली रूप से घायल हुए थे उन लोगों का मस्जिद में उन्हें दवा दी गई और उन्हें नाश्ता कराया गया कुछ समय के बाद जब पुलिस ने नए वाहन की व्यवस्था की तो उन लोगों को फिर अपनी यात्रा पर भेज दिया गया।

इस दिन (Sabarimala)  सबरीमाला मंदिर में दो महिलाओं के प्रवेश करने के बाद हिंसक विरोध शुरू हो गया था इसके बाद बीजेपी द्वारा पूरा केरल में बंद बुलाया गया था इन महिलाओं के विरोध में जिसके बाद केरल में हिंसा का ही भड़क गए और कई जगह कर्फ्यू लगा दिया गया था। इसी दिन एक हादसों जिसमें एक भाईचारा देखने को मिला जिस में मुसलमानों ने हिंदू भाइयों के लिए मस्जिद के दरवाजे खोल दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *