पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पहुंचे तुर्की (Pakistan Pm)।

Pakistan Pmतैयब एर्डोगन ने दिया पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को इन्विटेशन तुर्की आने के लिए जिसके बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री (Pakistan Pm) इमरान खान पहुंचे तुर्की।

तुर्की राष्ट्रपति तैयब एर्दोगान ने पाकिस्तान की हालत देख मदद का भरोसा दिलाया और दोनों देशों के रिश्ते को और भी मजबूत करेंगे (Pakistan Pm) इमरान खान ने अपने साथ एक खास टीम ले गई थे तुर्की और उन्होंने तुर्की के बिजनेसमैन से मदद मांगी।

(Pakistan Pm) पाकिस्तान के प्रधानमंत्री जबसे प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली है यह उनकी पांचवी यात्रा है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान जो पाकिस्तान के आर्थिक स्थिति को देखते हुए कई देश का दौरा कर रहे हैं और उनसे आर्थिक मदद की उम्मीद लगा रहे हैं क्योंकि इस वक्त पाकिस्तान के हालात काफी बदतर है और आर्थिक स्थिति काफी कमजोर है हाल ही में उन्होंने सऊदी अरब और कोई और देश का दौरा किया था।

हाल ही में उन्होंने तुर्की का दौरा किया उन्हें तुर्की के राष्ट्रपति तैयब एर्दोगान ने आमंत्रित किया गया था कि वह तुर्की आया जिसके बाद पाकिस्तान प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपनी एक खास टीम लेकर तुर्की पहुंचे जहां उन्होंने कहा कि पाकिस्तान और तुर्की काफी लंबे समय से एक अच्छा दोस्त है जब तुर्की बना भी नहीं था उस वक्त पाकिस्तान के मुसलमानों ने तुर्की की मदद की थी पैसे भेज कर जिस वक्त उस्मानिया सल्तनत हुआ करती थी और उस वक्त काफी खराब हालत चल रहे थे।

Pakistan Pmउन्होंने कहा कि हम तुर्की और इस्लामाबाद के रिश्ते को और भी मजबूत करेंगे और हम अर्थव्यवस्था और सुरक्षा मे दोनों देश एक-दूसरे को मजबूत करेंगे और दोनों ही देश के लिए एक चुनौती है सुरक्षा और अर्थव्यवस्था। उन्होंने तुर्की के कई बिजनेसमैन को पाकिस्तान में इन्वेस्ट करने को कहा और उन्होंने कहा कि वह खास तरह की फैसिलिटी उन लोगों को देंगे जो पाकिस्तान में इन्वेस्ट करेंगे।

इसके बाद तुर्की के राष्ट्रपति तय्यब एरडोगन ने (Pakistan Pm) पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को भरोसा दिलाया कि वह पाकिस्तान के और तुर्की के रिश्ते को और मजबूत करेंगे और वह हर तरह की मदद के लिए तैयार है पाकिस्तान को करने के लिए जिससे दोनों देशों के रिश्ते और भी ज्यादा मजबूत होंगे जो काफी लंबे समय से एक अच्छे दोस्त हैं दोनों देश।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *