(Myanmar genocide) म्यानमार में फिर शुरू हुआ खूनी खेल।

(Myanmar genocide)(Myanmar genocide) म्यानमार में फिर शुरू हुआ खूनी खेल 4500 मयमार के मुसलमानों को घर छोड़कर फिर से भागना पड़ा।

संयुक्त राष्ट्र के एक अधिकारी ने बताया कि पिछले हफ्ते म्यानमार में रह रहे मुसलमानों पर फिर से हमला किया गया जिसमें 4500 मुसलमानों को फिर से पलायन करना पड़ा है। हिंसा भड़कने के बाद (Myanmar genocide) म्यानमार में फौजी कार्रवाई के वजह से 4500 हजार म्यानमार के मुसलमानों को अपना देश छोड़कर भागना पड़ा।

2017 में ऐसी हिंसा भड़की थी जिसमें 1000000 म्यानमार के मुसलमानों को पलायन करके बांग्लादेश आना पड़ता था और आसपास के देश जाने पर मजबूर होना पड़ा था वहां की फौज जो (Myanmar genocide) मुसलमानों के खिलाफ ऑपरेशन चला रही थी और उन्हें बूरी तरह मार रही थी। यूनाइटेड नेशन के जांच में म्यानमार के फौज को ही दोषी माना गया था उन्हीं के कारण कई हजार म्यानमार के मुसलमान मारे गए थे क्योंकि म्यानमार के फौज ने उन्हें अपनी ताकत और बल का इस्तेमाल करके उन्हें डराया और जान से मार दिया।

(Myanmar genocide)अब एक बार फिर ही हिंसा शुरू हो गई है (Myanmar genocide) म्यानमार के रखाइन स्टेट में जहां कुछ ही दिनों पहले 4500 हजार मुसलमानों को अपने घर छोड़कर भागने पर मजबूर होना पड़ा बौद्ध आतंकवाद के डर से क्योंकि जिस तरह वह लोग उन्हें मार रहे हैं और जिस तरह उनके साथ व्यापार कर रहे हैं उसे कोई भी आम इंसान देख नहीं सकता।

यह बात माननी पड़ेगी लेकिन इतने बड़ी हिंसा हो जाने के बाद भी ना तो म्यानमार पर किसी तरह का प्रतिबंध लगा और ना ही अमेरिका ने कोई प्रतिबंध लगाए यही कोई और मुस्लिम देश या कोई और राज होता तो अभी तक उस पर कोई प्रतिबंध लग गए होते क्योंकि इससे अमेरिका को कोई खतरा नहीं है ना ही कोई मतलब इस पर अभी तक यूनाइटेड नेशन ने सिर्फ जांच की है ना तो कोई कार्रवाई किया ना ही इसके खिलाफ कोई कदम उठाया है। इस मामले को नाही O I C ने गंभीरता से ले और O I C ने नाही अभी तक कोई भी इसके खिलाफ कदम नहीं उठाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *