Muhammad Ali के नाम पर रखा गया अमेरिका के एयरपोर्ट का नाम।

muhammad aliदुनिया के सबसे मशहूर (Muhammad Ali)  बॉक्सर मुहम्मद अली के नाम से रखा गया अमेरिका के इंटरनेशनल एयरपोर्ट का नाम।

दुनिया के सबसे जाने-माने मशहूर (Muhammad Ali)  बॉक्सर मोहम्मद अली जिनके दुनिया से जाने के बाद भी दुनिया में करोड़ों फैंस जिंदा है जिनको लोग आज भी मानते हैं और याद करते हैं उनके नाम पर अमेरिका ने उनके सम्मान के लिए एयरपोर्ट का नाम बदलकर मोहम्मद अली इंटरनेशनल एयरपोर्ट रखा है।

अमेरिका के शहर लुईवेल के एयरपोर्ट का नाम बदलकर लेजेंड (Muhammad Ali)  बॉक्सर मोहम्मद अली रखा जाएगा इसका फैसला कर दिया गया है अमेरिका के एक समाचार एजेंसी के न्यूज़ के मुताबिक 1 साल से अधिक समय तक शोध के बाद वर्किंग ग्रुप की ओर से इस प्रस्ताव पर वोटिंग की गई इसके बाद शहर के प्रशासन ने घोषणा किया की एयरपोर्ट का नाम लुईवेल से बदलकर मोहम्मद अली रखा जाएगा यह फैसला उनके 77 जन्मदिन से पहले लिया गया।

और दूसरी तरफ (Muhammad Ali)  बॉक्सर मोहम्मद की पत्नी ने नाम बदलने का समर्थन करते हुए कहा कि मैं खुश हूं कि दुनिया भर से लुईवेल आने वाले लोगों को मोहम्मद अली से जुड़ने का एक और मौका मिलेगा उनकी खुली और व्यापक हस्ती की याद दिलाएगा।

muhammad aliइसमें कोई शक नहीं है कि (Muhammad Ali)  मोहम्मद अली एक मशहूर बॉक्सर थे जिन की तरह आज भी बॉक्सिंग चैंपियन कोई भी नहीं बन सका क्योंकि उन्होंने जिस स्थान को हासिल किया है उसे स्थानों कोई हासिल नहीं कर सकता वह हर इंसान के लिए एक प्रेरणा है और वह एक अच्छे इंसान भी थे जिन्होंने कई लोगों की मदद भी की।

उन्होंने कई साल पहले ही इस्लाम धर्म को अपना लिया था और अपना नाम बदलकर मोहम्मद अली रख लिया और अपनी बॉक्सिंग करियर का शुरुआत किया जिसके बाद उन्होंने कामयाबी की बुलंदी को छू दिया आज उनके चले जाने के बाद भी उनकी तरह बॉक्सर आज भी कोई नहीं है आज भी लोग उनकी तारीफ करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *