इस मुस्लिम खिलाड़ी ने रचा दुनिया में एक नया इतिहास।

khabib nurmagomedov
Source

स मुस्लिम खिलाड़ी ने रचा दुनिया में एक नया इतिहास।

(khabib nurmagomedov) खबीब ने यूएफसी के 242 के मैच में जीत हासिल करके एक नया इतिहास रच दिया है यूएफसी में खबीब ने अभी तक 28 गेम में पार्टिसिपेट किया है जिसमें उन्होंने एक भी गेम हारी नहीं है यह एक नया इतिहास है यूएफसी में। खबीब जो पिछले कुछ दिनों पहले भी चर्चा में बने हुए थे जब उन्होंने एमसी कॉर्नर को हराकर एक नया इतिहास बना दिया था और सभी को जीत हासिल करके चौंका दिया था, क्योंकि उस वक्त खबीब नए रेसलर थे यूएफसी में और एमसी कॉर्नर यूएफसी के वर्ल्ड चैंपियन माने जाते थे उस वक्त लेकिन खबीब ने बुरी हार देकर इतिहास बना दिया था।

(khabib nurmagomedov) खबीब कौन है।

खबीब जो रशियन मिक्स्ड मार्शल आर्टिस्ट है, खबीब की उम्र 30 साल की है और उनका वजन 70 किलो है वह रसिया के रहने वाले हैं और इस्लाम धर्म को मानने वाले हैं। जिन्होंने यूएफसी में इतिहास बना दिया है, उन्होंने 28 मैच यूएफसी मे खेला है जिसमें से उन्होंने 28 मैच जीते हैं और एक भी मैच उन्होंने हारा नहीं है, खबीब लो वेट यूएफसी चैंपियन है जिन्होंने यूसी में एक नया इतिहास रच दिया है इससे पहले किसी भी रशियन मार्शल आर्टिस्ट ने यूएफसी में चैंपियनशिप नहीं जीता था लेकिन खबीब ने एक नया रंग दे दिया उन्होंने 28 मैच खेले और उन्होंने पूरे मैच को जीत में बदल दिया और यूएफसी में एक नया इतिहास रच दिया।

khabib nurmagomedov vs corner mcgregor
Source

खबीब ने रचा (UFC) यूएफसी में बदला इतिहास।

आपको बता दें कि खबीब ने यूएफसी में अभी तक 28 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने एक भी मैच हारा नहीं है जब वह 27 वां मैच में एमसी कार्नर के साथ खेलने जा रहे थे उस वक्त एमसी कॉर्नर ने फेस ऑफ के टाइम खबीब का काफी मजाक बनाया और उनके धर्म का भी काफी मजाक बनाया था और खबीब के कोच को टेररिस्ट बताया था, उस वक्त खबीब ने कोई जवाब नहीं दिया। उसके बाद जब रिंग में उतरे तो खबीब ने दूसरे राउंड में ही एमसी कॉर्नर को धूल चटा दी और एमसी कॉर्नर ने गिव अप कर दिया यानी के खुद से हार मान ली और उसके बाद खबीब अपने रिंग से बाहर निकल कर एमसी कॉर्नर के कोच और मैनेजर को भी मारा, जो कुछ समय पहले खबीब पर हमला किया था और उनके बस पर भी हमला किया गया था उनके द्वारा। जिसके बाद खबीब पर प्रतिबंध लगा दिया गया और करीब $500000 का फाइन भी जुर्माने के तौर पर भरने को कहा गया इसके बाद अभी पूरे दुनिया में चर्चे में बन गए और इस गेम के बाद से खबीब वर्ल्ड चैंपियन बन गए और हर तरफ उनकी चर्चा की जा रही है और तब से वह काफी पॉपुलर हो गए हैं, इससे यूएफसी को भी काफी फायदा हुआ है इस गेम के वजह से।

khabib nurmagomedov vs Dustin Poirier
Source

(UFC) यूएफसी मैच 242 में रचा नया इतिहास।

(khabib nurmagomedov) खबीब और (Dustin Poirier) डस्टिन दोनों रिंग में 7 सितंबर को उतरे थे यूएफसी के मैच 242 में, आपको बता दें कि डस्टिन यूएफसी के वर्ल्ड चैंपियन है और उन्होंने यूसी में सातवें नंबर का पोजीशन हासिल कर रखा है जो दुनिया के वर्ल्ड चैंपियन है, खबीब और डस्टिन दोनों एक साथ रिंग में उतरे जिसके बाद खबीब ने तीसरे राउंड में डस्टिन को में धूल चटा दी और हरा दिया और खबीब ने 28 में से 28 मैच जीतकर एक नया इतिहास कायम कर दिया, क्योंकि उन्होंने वर्ल्ड चैंपियन को हरा दिया था उसके बाद से खबीब काफी चर्चा में बने हुए हैं और यूएफसी में अभी चौथा पोजीशन हासिल कर चुके हैं वर्ल्ड चैंपियन लीडर बोर्ड में।

Europe Biggest Mosque: चेचन्या में बनी यूरोप की सबसे बड़ी मस्जिद।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *