अमेरिका डर रहा है मुस्लिम (Islamic Country) एकता को देख कर।

Islamic countryअमेरिका डर रहा है (Islamic Country) मुस्लिम एकता को देख कर दे सकता है इसराइल को भी धोखा बना रहा है दूरी इजराइल से।

हाल ही में डोनाल्ड ट्रंप ने अपने एक भाषण में एक संकेत देते हुए बोला कि (Islamic Country) सीरिया और अफगानिस्तान की लड़ाई वहां के क्षेत्र के लोगों के लिए छोड़ देनी चाहिए क्योंकि वो उन लोगों की लड़ाई है इससे अमेरिका का कोई लेना देना नहीं है। उन्होंने कहा कि अमेरिका पूरी दुनिया की हिफाजत ई का ठेकेदारी नहीं उठा सकता सबको अपने देश की सुरक्षा खुद करनी पड़ेगी।

देखा जा रहा था कि (Islamic Country) सीरिया और अफगानिस्तान दोनों जगह में अमरीकी फ़ौज को काफी नुकसान झेलना पड़ रहा था और अमेरिका की काफी पैसे जंग में खर्च हो रहे थे यहां तक की बड़ी संख्या में अमेरिकी फौजी भी मारे जा रहे थे और कई तो अलग अलग तरह की बीमारियों का शिकार बन रहे थे कई फौजी अपना दिमागी संतुलन खो रहे थे और इन दोनों जगह में अमेरिका को बुरी हार का सामना करना पड़ रहा था।

(Islamic Country) सीरिया में अमेरिकी फौज के वजह से अमेरिका और तुर्की के बीच काफी तनाव बन गया था क्योंकि अमेरिका कुर्ती लड़ाकू का समर्थन कर रहा था और तुर्की उनके खिलाफ फौजी कार्रवाई चला रहा था जिसे लेकर दोनों देश आपस में भिड़ गए थे से अमेरिका और तुर्की के बीच काफी तनाव बढ़ गया यहां तक कि दोनों देश के बीच कई प्रतिबंध एक दूसरे पर लगा दिए गए अभी यह मामला फिलहाल शांत है लेकिन अमेरिका को इससे काफी नुकसान झेलना पड़ रहा है।

Islamic countryअमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इसराइल को भी यह जताने लगे हैं कि वक्त आने पर हो अब इसराइल का भी साथ नहीं देंगे क्योंकि अमेरिका इजरायल के सारे पर काम करता था लेकिन अब वह उन सभी जगह से आज हटा रहा है जिस जगह इजराइल अपनी कार्रवाई कर रहा है जैसे कि सीरिया हर जगह से अमरीकी फ़ौज वापस आ रहे हैं। डॉनल्ड ट्रंप ने अब तो यह जाहिर भी कह दिया है कि वह हर जगह की हिफाजती का जिम्मेदारी नहीं ले सकते उनके क्षेत्र के लोगों को उनकी हिफाजत करना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *