(Iran Drone) ईरान ने बनाया खतरनाक ड्रोन पहली बार बनाया खुद क ड्रोन।

Iran Drone(Iran Drone) ईरान सेना द्वारा पहली बार शक्ति प्रदर्शन में पहली बार ईरान का पहला ड्रोन कमान 12 को लोगों के सामने पेश किया गया।

कमान 12 ड्रोन का वजन 220 किलो है और या 200 किलोमीटर प्रति घंटे की तेजी उड़ सकता है और इस ड्रोन को 1000 किलोमीटर की दूरी तक उड़ाया जा सकता है यह है (Iran Drone) ड्रोन की खासियत है।

(Iran Drone) ईरान ने अपनी सेना की शक्ति प्रदर्शन में और भी कई ड्रोन को सार्वजनिक किया ईरान ने जो ड्रोन बना है जो दुश्मन के लिए काफी खतरनाक साबित हो सकते हैं यह सारे ड्रोन ईरान ने खुद अपने देश में बनाए हैं ईरान ने दावा किया है कि वह इस तरह की और भी कई ड्रोन पर काम कर रहा है जो आने वाले समय में देखने को मिलेगा।

देखा जा रहा है (Iran Drone) ईरान का जब से अमेरिका से रिश्ते खराब हुए हैं अमेरिका ने जब से ईरान पर कई प्रतिबंध लगाए हैं और परमाणु समझौते को खुद से अलग कर दिया है तब से ईरान और अमेरिका के रिश्ते में काफी दूरी आ गई है।

Iran Droneजिसके बाद से  ईरान मिसाइल सिस्टम और फौजी ताकत को तेजी से बढ़ा रहा है इरान हर हाल में अपनी फौज को मजबूत करना चाहता है और अपनी आधुनिक हथियार को भी और उसे अच्छा बनाना चाहता है ताकि वह लड़ाई की स्थिति में दुश्मन के हथियार से बेहतर काम कर सके।

(Iran Drone) ईरान ने हाल ही में एक मिसाइल का टेस्ट किया था जिसमें ईरान को काफी सफलता हासिल हुई थी जिसके बाद कई देश ईरान के खिलाफ बोल रहे थे और इस पर रोक लगाने की मांग कर रहे थे इरान के इस मिसाइल कार्यक्रम को दुनिया के लिए खतरा बता रहे थे लेकिन ईरान ने दबाव के बावजूद अपनी मिसाइल कार्यक्रम को आगे बढ़ाया और बेहतरीन ड्रोन बनाना भी शुरू किया जो खुद ईरान आर्मी बना रही है और कई इरान के साइंटिस्ट्स पर काम कर रहे हैं। आने वाले समय में ईरान और भी कई आधुनिक हथियार दुनिया के सामने ला सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *