Dr Zakir Naik पर लगा मलेशिया में प्रतिबंध अब नहीं दे पाएंगे और धार्मिक भाषण।

Dr Zakir Naik
Source

(Dr Zakir Naik) जाकिर नायक पर लगा मलेशिया में प्रतिबंध अब नहीं दे पाएंगे और धार्मिक भाषण।

आपको बता दें कि (Dr Zakir Naik) जाकिर नायक हिंदुस्तान से भाग कर मलेशिया में बसे हुए थे काफी लंबे समय से मलेशिया में रह रहे हैं और वहां धार्मिक स्पीच भी दे रहे हैं लेकिन अब मलेशिया की सरकार ने जाकर नायक पर प्रतिबंध लगा दिया है कि वह एक जगह पर लोगों को इकट्ठा करके वहां धार्मिक स्पीच नहीं दे सकते हैं।

आपको बता दें कि हिंदुस्तान में (Dr Zakir Naik) डॉक्टर जाकिर नायक पर कई तरह के आरोप लगे हुए हैं जिसे लेकर जाकिर नायक हमेशा चर्चा में बने रहते हैं भारत सरकार से हमेशा गिरफ्तारी की मांग की जाती है डॉक्टर जाकिर नायक की लेकिन विदेश में होने के कारण डॉ जाकिर नायक को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया जा सका है।

हिंदी सियासत न्यूज वेबसाइट में छपी एक खबर के मुताबिक जाकिर नाइक ने कहा कि मलेशिया में हिंदुओं को भारत में अल्‍पसंख्‍यक मुस्लिमों के मुकाबले में 100 गुना ज्यादा अधिकार मिले हैं। इस नस्‍लीय टिप्‍पणी का भारतीय समुदाय ने कड़ा विरोध जताया था। इसे आपसी भाई-चारे, सौहार्द और समानता के अधिकार के विरुद्ध भड़काऊ टिप्‍पणी के रूप में देखा गया था।

इसी बात को लेकर मलेशिया की सरकार ने (Dr Zakir Naik) जाकिर नायक की स्पीच पर प्रतिबंध लगा दिया गया है आपको बता दें कि इससे पहले भी कई जगहों पर जाकिर नायक की स्पीच पर प्रतिबंध लगा दिया गया है ऐसे तकरीबन सात जगह है जहां जाकिर नायक जाकर कोई भी स्पीच नहीं दे सकते हैं।

आपको बता दें कि कई इस्लामिक स्कॉलर ने यह भी जाकिर नायक पर आरोप लगाया है कि वह झूठा इस्लाम का प्रचार करते हैं और (Islam) इस्लाम के बारे में झूठी बात बताते हैं कई साल पहले श्रीलंका के एक बड़े इस्लामिक स्कॉलर ने जाकिर नायक को चैलेंज किया था कि वह उनके सवालों का जवाब दे जो उन्होंने कुरान के बारे में लोगों को झूठी बातें बताई है अभी तक जाकिर नायक ने उनका कोई जवाब नहीं दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *