(Dollar Ban) तुर्की चाइना पाकिस्तान ने डॉलर के इस्तेमाल को किया बंद।

dollar banतुर्की चाइना पाकिस्तान ने डॉलर के इस्तेमाल को किया बंद (Dollar Ban)। तैयब एर्दोगान ने पहले ही अमेरिका के लिए कई बड़ी बड़ी मुश्किल है खड़ी करके रख दी थी लेकिन अब अमेरिका के मुश्किल और भी ज्यादा बढ़ गई है क्योंकि तुर्की के राष्ट्रपति तैयब एर्दोगान ने कुछ समय पहले डॉलर के इस्तेमाल पर रोक लगा दी थी और जितने भी व्यापार तुर्की द्वारा किए जाएंगे वह डॉलर में नहीं किया जाएगा जिससे अमेरिका को काफी नुकसान झेलना पड़ा था।

लेकिन यह नुकसान अभी रूका नहीं है चाइना जब तुर्की ने डॉलर के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगाया था तो चाइना ने भी यह जाहिर किया था कि वह डॉलर के इस्तेमाल को बंद कर देगा लेकिन अब चाइना और पाकिस्तान ने दोनों ने मिलकर डॉलर के इस्तेमाल को पूरी तरह बंद कर दिया है (Dollar Ban) वह अपने व्यापार को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर डॉलर का इस्तेमाल नहीं करेंगे।

वह अपने राष्ट्र की राशि में व्यापार करेंगे या तो यूरो या किसी और राशि में लेकिन डॉलर का इस्तेमाल नहीं करेंगे व्यापार में जिस से अमेरिका को काफी नुकसान झेलना पड़ेगा हो सकता है (Dollar Ban) डॉलर की कीमत में काफी गिरावट आए इसके बाद।

डोनाल्ड ट्रंप जितना सोच रहे हैं कि वह दुनिया में अपनी हुकूमत जमा कर रखेंगे और सभी देश को डराकर लेकिन अब ऐसा होता नजर नहीं आ रहा सभी देश अब अमेरिका को आंख दिखा रहे हैं और यह चीज अमेरिका भी जान रहा है।

अमेरिका ने एक बार फिर ईरान पर कड़े प्रतिबंध लगा दिए हैं जिसके बाद कई देश अमेरिका की आलोचना कर रहे हैं तैयब एर्दोगान ने भी अमेरिका को जवाब देते हुए कहा कि अमेरिका के इस कदम से सारे दुनिया की स्थिरता खराब हो रही है।

और इस तरह के प्रतिबंध लगाना बिल्कुल गलत है इस तरह के प्रतिबंध को तुर्की नहीं मानेगा अमेरिका हर हाल में ईरान को अपने आगे जो झुकाना चाहता है लेकिन ऐसा होता नजर नहीं आ रहा है अमेरिका काफी मुश्किलों से गुजर रहा है लेकिन ईरान पर भी इसका असर दिख रहा है लेकिन ईरान इसका डटकर मुकाबला कर रहा है अमेरिका को बर्दाश्त नहीं हो रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *