(America) अमरीका ने अपनी गलती को माना और तुर्की से किया सुला।

americaएक बार फिर (America) अमरीका ने अपनी गलती को माना और (Turkey) तुर्की से किया सुला।

(America) अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने यह कहा था कि अगर तुर्की कुर्द पर हमला करती है तो अमेरिका (Turkey) तुर्की के अर्थव्यवस्था को ध्वस्त कर देगा जिसके बाद तुर्की के राष्ट्रपति के प्रवक्ता ने कहा कि हम अमेरिका से नहीं डरते चाहे हमें अमेरिका जो भी करें हम आतंकवादियों को नहीं छोड़ेंगे वह हमें परेशान कर रहे हैं वाशिंगटन में जाकर किसी को नुकसान नहीं पहुंचा रहे इसलिए अमेरिका कुछ नुकसान नहीं हो सकता है नुकसान तो हमारा हो रहा है इसलिए हम उसे नहीं छोड़ेंगे।

उन्होंने कहा कि हम कुर्द के खिलाफ है नहीं है कुर्द का समर्थन करते हैं लेकिन हम आतंकवाद के खिलाफ है और आतंकवाद को हम रोकने की पूरी कोशिश करेंगे और हम उन पर हमला करेंगे हमें कोई भी नहीं रोक सकता। तैयब एर्डोगन तुर्की के राष्ट्रपति ने कहा कि उनकी सेना सीरिया के क्षेत्र में 20 मील लंबा सेफ जोन बनाएगी जिसके लिए अमेरिका और कई से मदद की जरूरत है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक तुर्की के राष्ट्रपति तैयब एर्दोगान की ओर से या बयान उस समय सामने आया जब सीरिया के लिए संयुक्त राष्ट्र संघ के नए राजदूत दमिश्क के पहले दौरे पर मौजूद थे जिन्होंने जारी महीने ही में अपना पद संभाल लिया था।

america (Turkey) तुर्की के राष्ट्रपति ने कहा कि सेफ जोन बनाने से हमारे देश को काफी फायदा होगा इससे सबसे पहले आतंकवाद पर रोक लगेगा और हमारे नागरिकों की सुरक्षा बढ़ेगी और जो लोग पलायन कर रहे हैं उन पर भी रोक लग जाएगा क्योंकि वह आतंकवादी के वजह से अपने घर छोड़ रहे हैं।

इससे पहले तय्यब एरडोगन और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच फोन पर बात हुई थी वह दोनों ने इस मामले में विचार जाहिर किया था जिसका लक्ष्य (America) अमरीकी राष्ट्रपति के तुर्की के हवाले से विवादित ट्वीट के बाद पैदा स्थिति को ठीक करना था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *