2019 चुनाव में कौन पार्टी मजबूत हो रही है (2019 Election)

2019 election
DNA INDIA

( 2019 Election ) कांग्रेस ने इस बार चुनाव में बीजेपी को काफी कड़ी टक्कर दी है कांग्रेस ने

पांच राज्य के चुनाव में से 3 दर्स में जीत हासिल की है और बीजेपी ने 5 राज्यों में से एक भी राज में कामयाब नहीं हो सके इससे 2019 चुनाव में कौन पार्टी मजबूत हो रही है और कौन कमजोर यह अंदाजा लगाया जा सकता है लेकिन यह कहना गलत होगा कि अभी मोदी लहर खत्म हो चुकी है। राजस्थान मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को और भी ज्यादा अच्छे नतीजे की उम्मीद थी लेकिन कांग्रेस को इतने अच्छे नतीजे नहीं देखने को मिला बीजेपी ने कड़ी टक्कर दी है कांग्रेस को।

कुछ लोगों को यह मानना है कि विजय सेमीफाइनल है ( 2019 Election ) 2019 लोकसभा चुनाव के जिसमें कांग्रेस ने जीत हासिल की है लेकिन इससे यह जाहिर नहीं होता है कि कांग्रेस 2019 में लोकसभा चुनाव जीतेगी लेकिन यह तय है कि 2019 लोकसभा चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस में कड़ी टक्कर होने वाली है जोके दोनों पार्टी को एड़ी से चोटी तक की ताकत लगानी पड़ेगी अपनी सरकार बनाने के लिए।

राहुल गांधी धीरे धीरे एक बड़े नेता बनकर बोल रहे हैं ( 2019 Election ) क्योंकि कुछ समय पहले राहुल गांधी को लोग इतना महत्व नहीं दे रहे थे जितना कि सोनिया गांधी को दे रहे थे कई लोग उनके काबिलियत पर उंगली उठा रहे थे कि वह पार्टी को आगे नहीं ले जा पाएंगे लेकिन राहुल गांधी ने चीन देश तीन राज्यों में अपनी पार्टी को जीत दिला कर अपनी काबिलियत को साबित कर दिया है लेकिन इससे या नहीं साबित होता है।

बीजेपी को आसानी से हरा देंगे क्योंकि बीजेपी के पास नरेंद्र मोदी जैसे बड़े नेता है जिन्हें यह माना जाता है कि जिस राज्य में वो रैली करते हैं उस राज्य के चुनाव में बीजेपी बड़ी जीत हासिल करती है जैसे कि कुछ समय पहले कई राज्यों में देखा गया आने वाले समय में दोनों पार्टी को बड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा लोकसभा चुनाव जीतने के लिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *