कितना ताकतवर France की आर्मी।

France एक यूरोपियन कंट्री है इसकी आबादी 6 करोड़ 70 लाख के आसपास है और फ्रांस का कैपिटल पैरिस है फ्रांस की जीडीपी 3 ट्रिलियन डॉलर के आसपास है, दुनिया के सबसे पैसे वाले दूसरे में से एक देश है जिसके पास एक अच्छी इकोनामी है।

France छठवें नंबर पर आता है दुनिया के ताकतवर देशों में, फ्रांस के पास यूरोप की सबसे बड़ी आर्मी है करीब दो लाख 80 हजार के आसपास फ्रांस के पास फौज है जो आधुनिक हथियार से लैस है जिनके पास न्यूक्लियर पावर मिसाइल से लेकर सेवंथ जेनरेशन के फाइटर जेट प्लेन है फ्रांस की आर्मी का बजट 50 बिलियन डॉलर से भी ज्यादा है।

France की आर्मी के पास बेहतरीन फाइटर जेट है जो फ्रांस खुद बनाता है फ्रांस के पास बैलेस्टिक मिसाइल न्यूक्लियर पावर मिसाइल, टैंक लड़ाकू जहाज और भी कई सारे हथियार है जो फ्रांस के आर्मी को एक मजबूत आर्मी बनाती है।

फ्रांस अपने लिए हथियार बनाता भी है और उसे बेचता भी है फ्रांस दुनिया के बेहतरीन फाइटर जेट प्लेन बनाता है और उसे पूरी दुनिया में बेचता भी है फ्रांस के पास एक बड़ी इक्नॉमी है जो फ्रांस को और भी ज्यादा मजबूत बना देती है और फ्रांस के पास बेहतरीन technology है जिससे वह अपने लिए बेहतरीन हथियार जैसे के टैंक फाइटर जेट प्लेन मिसाइल बना रहा है जिससे फ्रांस और भी ज्यादा मजबूत हो सके।

आज के बाद मैं फिर आज दुनिया के 10 ताकतवर देशों में से एक है जिसके पास एक ताकतवर मिलिट्री है और बेहतरीन टेक्नोलॉजी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *