ईरान ने किया अमेरिका के Dummy war ship पर हमला।

ईरान ने अमेरिका के war ship पर हमला किया है हेलीकॉप्टर और अपने पानी के जहाज से जिसके बाद अमेरिका के इस war ship के परखच्चे उड़ गए और यह हमला इतना ज्यादा खतरनाक था के समुद्र में लहरें उठने लगी थी जिसके बाद अमेरिका ने कतर और यूएई में अपने बेस को हाई अलर्ट पर रखा।

ईरान और अमेरिका के बीच काफी लंबे समय से रिश्ते खराब चल रहे हैं जब से अमेरिका ने ईरान के nuclear deal से खुद को अलग किया उसके बाद से ईरान और अमेरिका के बीच काफी रिश्ते खराब हो गए थे उसके बाद अमेरिका ने ईरान आर्मी के जनरल को मिसाइल हमला करके मार डाला उसके बाद से अमेरिका और ईरान के बीच रिश्ते बहुत ज्यादा खराब हो गए एक बीच में ऐसे हालात बन गए थे कि जंग बस होने वाली लेकिन कई देशों ने अमेरिका और इरान को शांत कराया।

लेकिन अब फिर देखा जा रहा है कि ईरान और अमेरिका की दुश्मनी तेजी से बढ़ती जा रही है जब से ईरान के nuclear रिसर्च सेंटर पर हमला किया गया है उसके बाद से ईरान अपनी मलेटरी को तेजी से बढ़ाता जा रहा है और कई मलेटरी एक्सरसाइज भी कर रहा है।

इसी बीच ईरान ने एक अमेरिका के जैसा dummy war ship बनाया जिसमें अमेरिका के जैसे फाइटर जेट प्लेन थे और उस पर ईरान ने मिसाइल से अटैक करके और हेलीकॉप्टर से अटैक करके उस पर टेस्ट किया और यह हमला इतना ज्यादा खतरनाक था कि समुंदर में लहरें उठने लगे थे जिसके बाद अमेरिका ने अपने कतर और यूएई बेस को हाई अलट कर दिया।

अमेरिका और ईरान के रिश्ते दिन-ब-दिन और भी ज्यादा खराब होते जा रहे हैं और इससे जान का खतरा भी बढ़ता जा रहा है आने वाले वक्त में हालात और भी ज्यादा खराब होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *