तुर्की कि सीरिया फौजी कार्रवाई करने के एलान के बाद घबराया अमेरिका अपनी फौज को वापस बुलाया।

syriaतुर्की के सीरिया पर फौजी कार्रवाई शुरू करने के एलान के बाद घबराया अमेरिका अपनी फौज को वापस बुलाया।

देखा जा रहा है जिस जिस जगह अमेरिकी फौज को तैनात कर के रखा हुआ है उस जगह अब अमरीकी फ़ौज को काफी नुकसान झेलना पड़ रहा है अफगानिस्तान में अमेरिका की फौज काफी नुकसान झेल रही है वहां अमेरिका के कई फौजी मारे गए। जिसके बाद हाल ही में डॉनल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान से मदद मांगी थी जिसके बाद अब डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी सभी फौजियों को सीरियल से वापस बुलाया है और यह ऑर्डर दिया है कि सभी फौज की कार्रवाई को सीरिया में रोक दिया जाए और सभी को वापस अमेरिका बुलाया जाए।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपना यह फैसला है तब सुनाया जाए तुर्की के राष्ट्रपति तैयब और दुकान ने यह ऐलान कर दिया था कि उनकी खोज पूरी तरह तैयार है वो किसी भी वक्त सीरिया में उर्दू लड़ाकू पर हमला कर सकती है जिसके कुछ ही समय बाद अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ऐलान किया कि वह सीरिया में अपनी सभी फौजी कार्रवाई बंद करने के आदेश दिए और सभी फौजी को वापस अपने देश लौटने का ऑर्डर दिया।

आपको बता दें कि अमेरिका कुर्द लड़ाकू का समर्थन कर रहा था और उन्हें हथियार दे रहा था जिससे वह सीरिया में आतंकवादी घटनाओं को अंजाम दे रहे थे इसके बाद तुर्की ने कुर्द लड़ाकू को आतंकवादी घोषित कर दिया और एक ऑपरेशन शुरू कर दिया जिस में तुर्की फौज खुर्द लड़ाकू को मार रही थी।

जिसके बाद अमेरिका और तुर्की के बीच तनाव बन गया क्योंकि तुर्की कई कुर्द को मार रहा थी और अमेरिका उनका समर्थन कर रहा था। इसी बीच अमेरिका और तुर्की के बीच दोनों बन गया क्योंकि अमेरिका मैं अपने हथियार भेजता है और भारी मुनाफा कमाता है इसके खिलाफ तुर्की ने कई बार आवाज उठाई लेकिन फिर भी ना मानने पर तुर्की ने रसिया के साथ मिलकर सीरिया में अपना ऑपरेशन शुरू कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *