सीरिया में हुए हमले पर तैयब एर्दोगान ने जताई चिंता ले सकते हैं कढ़ी एक्शन

सीरिया में हुए हमले पर तैयब एर्दोगान ने जताई चिंता ले सकते हैं कढ़ी एक्शन

सीरिया पर हुए केमिकल हमले में मारे जाने वालों की संख्या बढ़कर 180 हो चुकी है और कई की हालत खराब बताई जा रही है सीरिया के हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं इस पर कोई भी कदम नहीं उठाया जा रहा है सीरिया पर अभी भी हमले जारी है और लोगों की जानें जा रही है संयुक्त राष्ट्र और कई देश इस पर सियासत कर रहे हैं किसी तरह की मदद नहीं की जा रही है सीरिया की लोगों की।

turkey americaतुर्की के राष्ट्रपति तैयब एर्दोगान ने इस पर चिंता जताते हुए कहा कि सीरिया पर हुए केमिकल हमला काफी दुखद है इस पर सख्त कार्रवाई करेगी तुर्की सरकार।

तुर्की ने पहले से अपनी फौज तैनात कर रखी है सीरिया के कुछ शहरों में जिसमें अभी तक 3000 आतंकवादियों को मार गिराया है और तकरीबन तीन शहरों को अपने कब्जे में ले रखा है और कई आतंकवादी ठिकानों को भी ध्वस्त कर दिया है।

सीरिया के हालात इस कदर खराब है के आपको उसकी तस्वीरें दिखाएं नहीं जा सकती वहां पर मासूम बच्चों की जाने जा रही है तड़प तड़प कर लोग वहां अपनी जान दे रहे हैं जिस केमिकल का प्रयोग किया जा रहा है वहां वह इंसान की शरीर में जाकर उसके फेफड़ों को जला देता है जिससे सांस लेने में तकलीफ होती है और वह धीरे-धीरे तड़प-तड़प कर मर जाता है।

सीरिया में अभी हालत खराबसीरिया पर कोई भी देश तवज्जो नहीं दे रहा है सब लोग अपनी अपनी सियासत में लगे हुए है सऊदी अरब पूरी दुनिया की अहम मसलों को छोड़कर सिर्फ ईरान के पीछे ही लगा हुआ है सीरिया पर सभी देश शांत बैठे हैं कोई भी इस पर कदम नहीं उठा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *