सीरिया में अभी हालत खराब सीरिया में बमबारी जा रही है लोगों की जान।

सीरिया में अभी हालत खराब, अभी हो रही है सीरिया में बमबारी जा रही है लोगों की जान। सीरिया में लगातार हमले किए जा रहे हैं अभी तक कई लोगों के मारे जाने की खबर आ रही है इसमें ज्यादातर मरने वाले औरतें और बच्चे हैं। कुछ दिन पहले 15 बच्चे जो एक स्कूल के तहखाने में छुपे हुए थे उस पर हमला करके 15 बच्चों को मौत की नींद सुला दिया गया।

सीरिया में अभी हालत खराब सीरिया में अभी बमबारी जा रही है दिन-ब-दिन बर्बादी बढ़ती ही चली जा रही है और लाखों लोग सीरिया को छोड़कर जा रहे हैं कई लाख लोग सीरिया को छोड़ भी चुके हैं कई लोग तुर्की में जाकर बस रहे हैं कई जॉर्डन में।

अभी सीरिया में बम बरसाए जा रही है और बच्चे और औरतें अपनी जान गवा रहे हैं लेकिन अभी तक मानवाधिकार के लोगों का कोई अता-पता नहीं है ना तो संयुक्त राष्ट्र के किसी अधिकारी का अभी तक इस पर कोई भी कड़े कदम नहीं उठाए गए हैं और हमले में और भी ज्यादा तेजी आ गई है।

सीरिया में अभी हालत खराब तुर्की ने सिर्फ इसके खिलाफ कदम उठाया है तुर्की ने अपनी फौजी कार्रवाई में और भी ज्यादा तेरी करदी है तुर्की की फौज ने सीरिया के शहर आफरीन पर कब्जा कर लिया है और वहां आईएसआई ठिकानों को बर्बाद कर दिया है तैयब एर्दोगान ने कहा है कि जब तक वह सीरिया में पूरे आतंकवादी को खत्म नहीं कर देते तब तक वो अपने फौजी कार्रवाई को नहीं रोकेंगे।

कुछ दिन पहले तुर्की ने यह आरोप लगाया है था कि अमेरिका आतंकवादियों को हथियार दे रहा है और यह बात सच भी साबित हो गई जब तुर्की की फौज ने सीरिया के शहर आफरीन में कब्जा किया तो वहां भारी मात्रा में हथियार को अपने कब्जे में ले लिया जो आईएसआई आतंकी इस्तेमाल कर रहे थे और वह सब अमेरिका के दिए हुए हथियार थे।

सीरिया में अभी हालत खराब एक तरफ अमेरिका यह कहता है कि वह इस जंग के खिलाफ और इस जंग को जल्द से जल्द रोकना चाहता है और दूसरी तरफ वह अपने हथियारों का कारोबार चला रहा है और आम लोगों की जानें जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *