सऊदी अरब ने कहा अमेरिका ईरान पर हमला करता है तो हम अमेरिका के साथ है।

सऊदी अरब के विदेश मंत्री ने कहा अगर अमेरिका ईरान पर हमला करता है तो हम अमेरिका के साथ है। कुछ दिन पहले अमेरिका ने ईरान को खतरा बताया था मिडिल ईस्ट के लिए और अमेरिका के विदेश मंत्री ने यह भी कहा था कि डोनाल्ड ट्रंप ने इसके लिए एक कमेटी बनाई है जो इसके खिलाफ काम करेगी और ईरान की गतिविधि को रोकेगी।

saudi king, saudin arabसऊदी अरब के विदेश मंत्री ने कहा कि सऊदी अरब और संयुक्त राज्य अमेरिका के बीच फौजी सहयोग सालों से चला आ रहा है और दोनों देशों को इस क्षेत्र में ईरान की गतिविधियों को रोकने के लिए काम कर रहे हैं।

सऊदी अरब जो हमेशा से अमेरिका के हर चीज में साथ दिया है चाहे वह फौजी कार्रवाई हो या किसी और चीज़ में साथ हो सऊदी अरब हमेशा से अमेरिका के कदम से कदम मिलाते आया है हो सकता है सऊदी अरब इसलिए इरान के खिलाफ अमेरिका का साथ दे रहा है क्योंकि अमेरिका ने कुछ दिन पहले इरान को खतरा बताया था।

iran and saudi arabकुछ दिन पहले सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस अमेरिका के वाशिंगटन डीसी के दौरे पर गए थे जहां उन्होंने डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात की थी और इस विषय में भी बात किया था।

कुछ दिन पहले ईरान के उच्च अधिकारी ने कहा था कि वह सऊदी अरब का साथ देगा उसने कहा था कि वह अपने पड़ोसी देश की हिफाजत के लिए हमेशा तैयार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *