तुर्की बनेगा और ज्यादा ताकतवर की मिसाइल की डील अमेरिका से – M K A News

turkey americaतुर्की बनेगा और भी ज्यादा ताकतवर देश की मिसाइल की डील अमेरिका से तुर्की जो एक ताकतवर देश है और यूरोपीय के ताकतवर देशों में आता है और इस्लामी देशों में भी लेकिन तुर्की अपनी सुरक्षा को लेकर काफी चिंतित है वह अपनी ताकत को और भी ज्यादा बढ़ाना चाहता है।

तुर्की बनेगा और भी ज्यादा ताकतवर देश

तुर्की ने अमेरिका से मिसाइल डील की है जिसमें तुर्की के राष्ट्रपति तैयब एर्दोगान ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से फोन में इस डिल की बात की है। इस डिल में तुर्की अमरीका से कई आधुनिक हथियार खरीदेगा जिसमें ज्यादातर मिसाइल शामिल है।

tayyib erdugan donald trumतुर्की ने पहले भी यह बात कही थी कि वह अमेरिका से आधुनिक हथियार खरीदना चाहता है लेकिन अमेरिका तुर्की को ना देकर तुर्की के विरोधी दल को हथियार दे रहा था जिसका तुर्की ने विरोध भी किया था।

लेकिन अब यह खबर आ रही कि तुर्की अमेरिका से हथियार की डील कर चुका है जिसमें अमेरिका के विदेश मंत्रालय और तुर्की के विदेश मंत्रालय ने यह बात कही है के वह दोनों आपस में डिल के तहत काम करेंगे और और जल्द से जल्द इस डील को पूरा किया जाएगा।

अभी सारे देश अपनी सुरक्षा में काफी ध्यान दे रहे हैं खास करके यूरोपीय देश और अरब देश रसिया ने भी अपने सुरक्षा के लिए काफी पैसे खर्च किए हैं इसके बाद से सभी देश अपनी सुरक्षा को लेकर काफी ज्यादा गंभीर है और वह अपनी सुरक्षा में काफी ज्यादा ध्यान दे रहे हैं और आधुनिक हथियार की लेन देन कर रहे हैं यह हथियार की लेनदेन देश अपनी सुरक्षा के लिए कर रहे हैं।

क्या यह हथियार का लेनदेन इंसानियत के लिए सही होगा क्योंकि देखा जा सकता है कि हर देश अब आधुनिक हथियार बनाने और खरीदने में ध्यान दे रहा है अगर अब जंग होगी तो हो सकता है दुनिया से इंसानियत ही खत्म हो जाए।

Report M K A News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *