चाइना कितना ताकतवर देश है

चाइना के पास चाइना की दुनिया का सबसे बड़ा आबादी वाला देश है और चाइना अब भारत का जगह ले चुका है सबसे तेजी से तरक्की करने वाले देशों में क्योंकि नोटबंदी के बाद हिंदुस्तान को भारी नुकसान झेलना पड़ा जिसके बाद चाइना अपने भारत को पीछे करके दुनिया का सबसे तेजी से बढ़ने वाला देश बन गया।

चाइना के
source sputnik international

चाइना जो दुनिया का तीसरा सबसे ताकतवर देश है पूरे दुनिया में चाइना जिसके पास दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी फौज है जो आधुनिक हथियारों से लैस है चाइना के पास कई आधुनिक सामान है जिसे चाइना ने खुद बनाया है अपनी फौज के लिए चाइना के पास कई ऐसी टेक्नोलॉजी है जो दुनिया के किसी देशों के पास भी नहीं है वह सिर्फ चाइना के पास है।

चाइना एक परमाणु हथियार वाला देश है जो चाइना को दुनिया का तीसरा सबसे ताकतवर देश बनाता है चाइना के पास कई आधुनिक फाइटर जेट प्लेन मिसाइल और हथियार है जो शायद किसी और देश के पास नहीं चाइना के पास इतनी हाई टेक्नोलॉजी है कि वह दुनिया की किसी भी चीज को उससे अच्छा और उससे सस्ते दामों में बना लेता है जो दुनिया की कोई देश नहीं कर पाती। चाइना ऐसा देश है जिसे यह भी माना जाता है कि पुरे दुनिया के आधे पैसे वाले वह चाइनीज है चाइना जहां अरबों का व्यापार रोजाना होता है कई देशों से।nचाइना खुद के लिए ऐसे ऐसे हथियार बनाता है जो किसी और देशों के पास नहीं है एक ऐसा देश है जो खुद के लिए हथियार बनाता है वह किसी और देश से हथियार नहीं करता है।

चाइना के सबसे बड़ा समर्थन करने वाला देश पाकिस्तान है जो कि एक परमाणु हथियार वाले देश है चाइना ने पाकिस्तान को कई खतरनाक हथियार दिए है जो कई देश के पास नहीं है पाकिस्तान से चाइना को कई फायदे हैं जिसकी वजह से चाइना पाकिस्तान को अपनी तरफ से पूरी मदद करता है। चाइना की ऐसी टेक्नोलॉजी पर काम कर रहा है जिससे वह आने वाले समय में और भी ज्यादा ताकतवर हो जाएगा और यह ऐसी टेक्नोलॉजी है जो किसी और देश के पास नहीं है और इससे चाइना को कई बड़े बड़े फायदे होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *