अमेरिका ने इरान को बताया सुरक्षा के लिए खतरा पैदा करने वाला।

america and iranअमेरिका ने इरान को बताया सुरक्षा के लिए खतरा पैदा करने वाला। कुछ दिन पहले अमेरिका और ईरान परमाणु हथियार पर मिलकर बात करने के लिए तैयार हो गए थे और सभी समझौते पर भी बात करने के लिए तैयार हो गए थे लेकिन अमेरिका ने इराक पर यह आरोप लगाया है कि वह पश्चिमी एशिया में सुरक्षा के लिए खतरा पैदा कर रहा है।

अमेरिका ने इरान को बताया सुरक्षा के लिए खतरा पैदा करने वाला।अमेरिकी अधिकारी ने कहा कि जब आप ईरान की विदेशी और घरेलू नीतियों की ओर देखते हैं तो यह तर्क देना मुश्किल है कि वह पिछले 2 साल से रचनात्मक यह बेहद स्वयं के साथ व्यवहार कर रहा है। ईरान अब अमेरिका को खतरा नजर आने लगा है।

अमेरिका ने कहा ईरान पश्चिमी एशिया में शांति और सुरक्षा के लिए बड़ा खतरा पैदा कर रहा है आक्रामक तरीके से पूरे पश्चिम एशिया में बहुत बड़ा खतरा साबित हो सकता है पूरे पश्चिमी एशिया के लिए।

अमेरिका के नीचे नीति योजना के उच्च अधिकारी ने कहा कि इरान के प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक का भी अनुरोध किया ताकि अमेरिकी नागरिकों को रिहा करने की मांग की जा सके जिन्हें मनमाने और गलत तरीके से गिरफ्तार लिया गया था।

अमेरिका ने इरान को बताया सुरक्षा के लिए खतरा पैदा करने वाला।ईरान जो मिडिल ईस्ट में एक ताकतवर देश है जिसके पास परमाणु हथियार है जो अब अमेरिका के लिए बहुत बड़ा खतरा साबित हो रहा है अमेरिका के मुताबिक क्योंकि वह एक मजबूत देश है। अमेरिका ने इराक पर यह आरोप लगाया है कि वह पश्चिमी एशिया में सुरक्षा के लिए खतरा पैदा कर रहा है।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ऐसी योजना बनाई है जिसके तहत इरान के जरिए जो भी खतरा साबित हो रहा है उस पर कड़े कदम उठाए जाएंगे आने वाले वक्त में।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *