Turkey Army कितनी ताकतवर है

आपने Turkey के बारे में कई बार सुना होगा काफी खूबसूरत देश है कई लोग वहां घूमने भी जाते हैं लेकिन क्या आपको मालूम है टर्की की फौज कितनी ताकतवर है चलिए जानते हैं।

टर्की एक दुनिया का इकलौता ऐसा देश है जो आधा एशिया में आता है और आधा यूरोप में आता है टर्की का कैपिटल अंकारा है टर्की की आबादी करीब 8.5 करोड़ के आसपास है और इसकी जीडीपी करीब 2.4 ट्रिलियन डॉलर के आसपास है जो काफी अच्छी है जो उसे दुनिया के डेवलप्ड कंट्री में शामिल करता है।

अगर हम दुनिया की 10 सबसे ताकतवर मिलिट्री की बात करें तो उसमें एक मिलिट्री टर्की का भी है जो दुनिया के 10 सबसे ताकतवर देशों में से आता है, टर्की हर साल करीब 20 बिलियन डॉलर से भी ज्यादा अपनी मलेटरी पर खर्च करता है जिससे वह आधुनिक हथियार खरीदते हैं जैसे कि ड्रोन फाइटर जेट प्लेन एंटी मिसाइल सिस्टम और कई आधुनिक हथियार फिलहाल टर्की अपने लिए हथियार खुद बना रहा है जैसे के ड्रांस टैंक सबमरीन और भी कई सारी चीजें इसमें टर्की को काफी सफलता भी हासिल हुई है।

टर्की की फौज में करीब चार लाख के आसपास लोग हैं जो उसे इस्लामिक कंट्री में सबसे ताकतवर मिलिट्री बनाती है टर्की ने अपने लिए हथियार खुद बनाता भी है और उसे बेचता भी है टर्की ने हाल ही में कई सारे ड्रोन सबमरीन एडवांस technology टैंक को कई अलग देशों में बेचा भी है।

टर्की फिलहाल एक न्यूक्लियर पावर कंट्री तो नहीं है लेकिन टर्की हर हाल में एक न्यूक्लियर पावर कंट्री बनना चाहता है क्योंकि टर्की की एक ऐसा देश है जो चारों तरफ से कई देशों से घिरा हुआ है इसी वजह से टर्की एक निकोलईयर पावर कंट्री बनना चाहता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *