Asaduddin owaisi :कमजोर लोगों के लिए हक की आवाज।

Asaduddin owaisi
Asaduddin Instagram

Asaduddin owaisi :कमजोर लोगों के लिए हक की आवाज।

(Asaduddin owaisi) असदुद्दीन ओवैसी ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन के सदर है जो चार बार सांसद रह चुके हैं हैदराबाद से, जो हमेशा अपने तीखी बयानबाजी के लिए जाने जाते हैं। उनका जन्म आंध्र प्रदेश के शहर हैदराबाद में हुआ उनकी उम्र 50 साल है। ओवैसी एक एडवोकेट है जिन्होंने अपनी पढ़ाई लंडन से की है और वह एक राजनेता भी है। ओवैसी जिनके पिता भी एक राजनेता थे जो हैदराबाद से सांसद थे उनका नाम सलाउद्दीन ओवैसी था। उनके छोटे भाई का नाम अकबरुद्दीन ओवैसी है जो अपने 15 मिनट वाले बयान के लिए जाने जाते हैं।

Personal Details

  • Born : 13 May 1969 (50) Hyderabad, Andhra Pradesh, India
  • Political Party : AIMIM
  • Spouse (Wife) : Farheen Owaisi
  • Relations : Akbaruddin Owaisi
  • Children : 6
  • Parents : Sultan Salahuddin Owaisi, Najamunnisa
  • Residence : 36–149, Hyderguda, Hyderabad-500 029
  • Education : Hyderabad Public School, Nizam College (BA), Lincoln’s Inn (Barrister-at-Law)
  • Profession : Barrister, Politician
  • Website : Facebook Instagram Twitter 
  • Nationality : Indian

(owaisi) ओवैसी की पढ़ाई।

ओवैसी ने अपनी पढ़ाई बैचलर ऑफ आर्ट्स हैदराबाद से की है उसके बाद की पढ़ाई यानी बैरिस्टर की पढ़ाई उन्होंने लंदन से की है उससे पहले वह हैदराबाद में थे और उससे पहले की पढ़ाई उन्होंने हैदराबाद में पूरी की है उसके बाद वह बैरिस्टर करने लंदन गए थे।

Asaduddin owaisi

असदुद्दीन ओवैसी राजनीति में।

ओवैसी पहली बार आंध्र प्रदेश से एमएलए के लिए खड़े हुए थे चारमीनार से जिसमें उन्होंने जीत हासिल की 1994 में उसके बाद से वह 2008 तक एमएलए थे उसके बाद 2008 में उन्होंने एमपी के लिए हैदराबाद से चुनाव लड़ा और उन्होंने कई बड़ी पार्टी को टक्कर देकर जीत हासिल करती तब से अभी तक ओवैसी चार बार एमपी रह चुके हैं हैदराबाद से, वह अभी भी (Hyderabad) हैदराबाद की एमपी है। 2008 से पहले हैदराबाद से उनके पिता सलाउद्दीन ओवैसी वहां के एमपी थे लेकिन अपने बेटे असदुद्दीन ओवैसी के लिए उन्होंने 2008 में चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान किया, क्योंकि उनकी तबीयत ठीक नहीं थी उसके बाद (Asaduddin owaisi) असदुद्दीन ओवैसी को उन्होंने खड़ा किया और असदुद्दीन ओवैसी ने पार्टी को एक मुकाम तक पहुंचा दिया। ओवैसी जबसे एम आई एम के प्रेसिडेंट बने हैं उसके बाद से लगातार पार्टी तरक्की करती जा रही है, 2019 चुनाव में इस बार एम आई एम को बड़ी जीत मिली है उन्होंने 3 जगह से एमपी के लिए चुनाव लड़ा था जहां उन्होंने हैदराबाद और औरंगाबाद से जीत हासिल कर ली है, पहली बार ऐसा हुआ है कि एम आई एम के दो कैंडिडेट लोकसभा पहुंचे हैं जो एम आई एम के लिए बहुत बड़ी जीत है। पहले सिर्फ एम आई एम तेलंगाना तक सीमित थी, ओवैसी के प्रेसिडेंट बनने के बाद महाराष्ट्र, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, झारखंड बिहार, तमिलनाडु हर जगह से एम आई एम चुनाव लड़ रही है।

Asaduddin owaisi
owaisi Instagram

(Asaduddin owaisi family) ओवैसी का परिवार।

ओवैसी के पिता का नाम सुल्तान सलाहुद्दीन ओवैसी है उनके माता का नाम नजमुन निशा, उनकी शादी 1996 में (Asaduddin owaisi wife) फरहीन ओवैसी से हो गई थी उनके 6 बच्चे हैं और एक बेटा है बेटा का नाम सुल्तान उद्दीन ओवैसी है। ओवैसी दो भाई है एक असदुद्दीन ओवैसी और उनके छोटे भाई (Akbaruddin owaisi) अकबरुद्दीन ओवैसी। ओवैसी का परिवार एक पॉलिटिकल परिवार है ओवैसी के पिता भी एक पॉलीटिशियन ते हैं और ओवैसी के दादा भी और ओवैसी भी एक पॉलीटिशियन है और उनके भाई भी।

One comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *