तुर्की ने दिया अमेरिका को धमकी कहा अगर यह कदम उठाएगा तो नहीं की जाएगा अमेरिका को बर्दाश्त।

तुर्कीतुर्की ने दिया अमेरिका को धमकी कहा अगर यह कदम उठाएगा तो नहीं की जाएगा अमेरिका को बर्दाश्त। तुर्की के विदेश मंत्री ने अमेरिका को चेतावनी दी है कि अगर संयुक्त राज्य अमेरिका एक प्रस्ताव कानून लागू करता है तो जो देश को हथियार की बिक्री रोक देगा तो तुर्की के तरफ से अमेरिका को मुंह तोड़ जवाब दिया जाएगा।

एक खबर के मुताबिक यूएस हाउस ऑफ रिप्रेजेंटटिप्स के सांसद ने हथियार की बिक्री को रोकने के उपाय सहित 717 अरब डॉलर के वार्षिक रक्षा नीति बिल के विवरण जारी किया है।

पहल के बारे में पत्रकार हकन ने एक प्रश्न तुर्की के विदेश मंत्री से पूछा उन्होंने कहा कि अगर संयुक्त राज्य अमेरिका हमारे पर प्रतिबंध लगाता है या ऐसा कदम उठाता है पूरी तरह से प्रतिशोध करेगा और उन्होंने कहा हमें फिलहाल इस मुद्दे पर ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं है अमेरिका जो कर रहा है उसे करने दो।

हो सकता है अमेरिका हथियार की खरीद-फरोख्त पर तुर्की पर पाबंदी लगा कर तुर्की को कमजोर करना चाहता है क्योंकि जिस तरह तुर्की अमेरिका के खिलाफ खड़ा हो रहा है और फिलिस्तीन और सीरिया के मुद्दों को लगातार उठा रहा है जो अमेरिका के लिए काफी खतरनाक है इसलिए अमेरिका इस तरह के दांव-पेंच अपना रहा है।

तुर्कीताकि अमेरिका तुर्की पर हावी हो सके लेकिन  कोई बड़ा मसला नहीं बताया तुर्की ने जवाब में यह कहा कि अगर अमरीका इस तरह का कदम उठाता है तो उसे मुंहतोड़ जवाब मिलेगा कुछ दिन पहले भी अमेरिका और तुर्की को लेकर दोनों देशों में तनाव बन गए थे और रिश्ते में काफी ज्यादा खराबी आ गई थी जिसे लेकर दोनों देश आपस में भिड़ गए थे और जवाबी हमले एक दूसरे पर कर रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *