क्या अमेरिका के बुरे दिन आने वाले हैं अमेरिका अपनी बर्बादी की तरफ जा रहा है

अमेरिका के बुरे क्या अमेरिकाक्या अमेरिका के बुरे दिन आने वाले हैं अमेरिका अपनी बर्बादी की तरफ जा रहा है अमेरिका जो एक सुपर पावर है और सारे देश उससे डरते थे एक वक्त था लेकिन आज सब अमेरिका के खिलाफ बोल रहे हैं और अब अमेरिका का डर किसी भी देश में नजर नहीं आ रहा है सभी देश अमेरिका को आंख दिखा रहे हैं।

क्या अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप यह सोच रहे थे कि मैं जो फैसला करूंगा वही सारे देश मानेंगे क्योंकि मैं ताकतवर हूं लेकिन ऐसा नहीं हुआ। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जब ईरान के परमाणु समझौते से खुद को अलग कर लिया तो और देश जो इस समझौते में हिस्सेदार थे उन लोगों ने इनकार कर दिया इस समझौते से खुद को अलग करने से और कहा कि अगर अमेरिका खुद को इस समझौते से अलग कर चुका है तो ठीक है लेकिन हम यह समझौता जारी रखेंगे इरान के साथ।

जिसके बाद इस समझौते पर काफी बवाल खड़ा हो गया और कई देश अमेरिका के खिलाफ बोलने लगे रसिया चाइना और कई ऐसे देश है जो ईरान के सपोर्ट में आ गए हैं और अमेरिका के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं क्योंकि अब कोई अमेरिका से डर नहीं रहा है और अमेरिका हर तरफ से घिरा नजर आ रहा है।

अमेरिका का सबसे बड़ा सहयोगी देश पाकिस्तान था अब पाकिस्तान से भी अमरीका के रिश्ते खराब हो चुके हैं और पाकिस्तान ने भी अमेरिका के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

तुर्की क्या अमेरिकातुर्की के राष्ट्रपति ने भी अमेरिका को चेतावनी दी है कि अगर वह अपने फैसले को वापस नहीं लेगा तो उन्हें मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। अमेरिका ने कुछ दिन पहले तुर्की के हथियार व्यापार पर पाबंदी लगाने के लिए कुछ कदम उठाए हैं जिसे लेकर तुर्की ने गुस्सा जाहिर किया है और अमेरिका को चुनौती दी है अगर अमेरिका इस तरह का कोई भी कदम उठाता है तो अमेरिका को मुंहतोड़ जवाब देगा तुर्की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *